Jan Mudde

No.1 news portal of India

विश्व पर्यावरण दिवस पर अवनी कंसल्टेंसी और कर परिवर्तन ने चलाया पौधरोपण अभियान

पर्यावरण स्टार्टअप्स अवनी एनवायरनमेंटल एंड सस्टेनेबिलिटी कंसल्टेंसी एलएलपी और कर परिवर्तन ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ‘टुगेदर, लेट्स स्प्रेड ग्रीन’ अभियान के तहत दिल्ली/एनसीआर में विभिन्न स्थानों पर 500 पेड़ लगाए। यह वृक्षारोपण अभियान दोनों कंपनियों द्वारा वर्ष 2021-22 में दिल्ली / एनसीआर में 2000 पेड़ लगाने के संकल्प का हिस्सा है। अवनी एनवायरनमेंटल एंड सस्टेनेबिलिटी कंसल्टेंसी एलएलपी के संस्थापक सौरभ गुप्ता ने युवा पीढ़ी को विभिन्न गतिविधियों और अभियानों के माध्यम से पर्यावरण और जैव विविधता की रक्षा करने के प्रति जागरूक बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कहा: की “हमारा लक्ष्य शून्य अपशिष्ट समाज बनाना है और यह सुनिश्चित करना है कि पर्यावरण के अनुकूल स्थायी समाधानों के माध्यम से बेहतर और स्वस्थ वातावरण निर्मित हो जिससे भविष्य की पीढ़ियां स्वस्थ और सुखी रह सके। यह वृक्षारोपण अभियान उस दिशा में एक छोटा कदम है।

कर परिवर्तन संस्थापक अजय सोहनवी ने इस पहल के पीछे के दृष्टिकोण की पुष्टि करते हुए कहा की इस अभियान के माध्यम से हम अपशिष्ट प्रबंधन में परिवर्तन को प्रोत्साहित करना चाहते हैं और पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को अपनाने के लिए हितधारकों के बीच जागरूकता पैदा करना चाहते हैं। हम लोगों को एक हरित और स्वस्थ कल सुनिश्चित करने के लिए परिवर्तन एजेंट बनने के लिए प्रोत्साहित और सक्षम करना चाहते हैं। यह वृक्षारोपण अभियान भविष्य में पर्यावरण संरक्षण और स्थिरता की दिशा में की जाने वाली कई पहलों में से एक है।

%d bloggers like this:
जन मुद्दे के लिए आवश्यकता है उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 9719430800,9557227369