Jan Mudde

No.1 news portal of India

रुड़की चिकित्सालय के ये चिकित्सक कोरोना को हराकर लौटे अपनी ड्यूटी पर, कोविड संक्रमित मरीजों के लिए बने मिशाल

रुड़की। राजकीय संयुक्त चिकित्साल्य पर तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ0 वन्दना व सीनियर फार्मासिस्ट एस.पी. बडोला कोविड़-19 कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर वापस अपनी ड्यूटी पर लौट आये है।

 पिछले दिनों संक्रमण की जद में आये दोनों चिकित्सकों के ड्यूटी पर वापस लौटने पर साथी चिकित्सकों व अस्पताल के अन्य स्टाफ में खुशी का माहौल है। साथी चिकित्सकों द्वारा दोनों चिकित्सकों का ड्यूटी पर वापस लौटने पर स्वागत किया गया।

रुड़की सिविल अस्तपताल में तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ. वन्दना व सीनियर फार्मासिस्ट एस.पी. बड़ोला को पिछले दिनों बुखार की शिकायत होने पर उनके द्वारा कोरोना की जांच करायी गयी।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर दोनो चिकित्सक घर पर ही आइसोलेट हो गये। कोरोना संक्रमण का शिकार हुई डॉ. वन्दना व सीनियर फार्मासिस्ट एस.पी. बड़ोला आइसोलेट होने के बावजूद फोन पर भी मरीजों को संक्रमण से बचाव की सलाह देने के साथ ही उपचार की बाबत जानकारी देते रहे। एस.पी. बडोला के मुताबिक कोरोना संक्रमण खतरनाक संक्रमण जरूर है लेकिन थोड़ी सावधानी और नियमों का पालन कर कोरोना से बच सकते हैं।
उनके मुताबिक संक्रमण की जद में आने या लक्षण देखते ही चिकित्सक की सलाह के बिना स्वयं उपचार ना करे। सरकार द्वारा अपनायी गयी गाइडलाईन का पालन करे।
डॉ. वन्दना के मुताबिक कोविड़-19 कोरोना महामारी से बचाव के लिये सरकार की गाइडलाईन का पालन करते हुए अपने चिकित्सक से बिना सलाह के कोई भी दवाई ना ले। लक्षण दिखायी देते ही कोविड़ जांच कराये और रिपोर्ट आने का इंतेजार किये बिना ही खुद को आइसोलेट करे। उनके मुताबिक संक्रमण से बचने का बेहतर तरीका घर में खुद को आइसोलेट करना है। सरल स्वभाव का व्यक्तित्व रखने वाले सीनियर फार्मासिस्ट एस.पी. बड़ोला व चिकित्सा अधिकारी डॉ. वन्दना कोरोना को मात देकर अपनी ड्यूटी पर जैसे ही लौटे है, दोनो चिकित्सकों का साथी चिकित्सकों व अन्य स्टाफ द्वारा स्वागत किया गया है।

%d bloggers like this:
जन मुद्दे के लिए आवश्यकता है उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 9719430800,9557227369