Jan Mudde

No.1 news portal of India

रुड़की में 19 मई को निकाली जाएगी भगवान परशुराम की शोभायात्रा -सौरभ भूषण शर्मा

आरिफ नियाज़ी

ब्राह्मण समाज रुड़की की एक बैठक ब्राह्मण समाज के संयोजक प० सौरभ भूषण शर्मा के निवास स्थान साकेत कॉलोनी रुड़की में भगवान श्री परशुराम शोभायात्रा के आयोजन के निमित्त आहूत की गई।

बैठक की अध्यक्षता जनपदीय ब्राह्मण सभा के संरक्षक प० रामानंद शर्मा ने की एवं संचालन आचार्य पंडित रमेश चन्द सेमवाल जी द्वारा किया गया।

समाज के वरिष्ठ एवं सम्मानित व्यक्तियों द्वारा भगवान श्री परशुराम शोभायात्रा का संयोजक प० सौरव भूषण शर्मा को नामित किया गया।

इस अवसर पर शोभायात्रा के संयोजक पंडित सौरभ भूषण शर्मा ने कहा कि इस वर्ष भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा 19 मई 2024 को भगवान परशुराम जी के घाट से शुभारंभ होकर बी टी गंज मैदान में समाप्त होगी । भगवान श्री परशुराम जी केवल ब्राह्मणों के ही नहीं अपितु पूरे सनातनियों के भगवान हैं और भगवान श्री परशुराम शोभा यात्रा में पूरे सनातन धर्म के अनुयायियों को प्रति भाग करना चाहिए।

इस अवसर पर भारतीय ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पंडित सतीश शर्मा ने कहा कि इस वर्ष भी भगवान श्री परशुराम शोभायात्रा का आयोजन रुड़की का ब्राह्मण समाज करने जा रहा है जिसमें भारी संख्या में महिलाओं, युवाओं एवं विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

इस अवसर पर जनपदीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष पंडित ऋषिपाल शर्मा ने कहा कि यह ब्राह्मण समाज के लिए गौरव का विषय है कि हम सनातन धर्म के आराध्य भगवान श्री परशुराम जी की शोभायात्रा रुड़की नगर मे आयोजित करने जा रहे हैं।

इस अवसर पर पुरोहित कल्याण समिति के अध्यक्ष पंडित राजकुमार शर्मा ने कहा कि रुड़की का पुरोहित समाज भी भगवान श्री परशुराम शोभायात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेगा और रुड़की के मंदिरों से शोभायात्रा में सम्मिलित होने के लिए सनातन धर्म प्रेमियों से आग्रह करेगा।

इस अवसर पर रुड़की नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष पंडित दिनेश कौशिक ने कहा कि रुड़की में भगवान श्री परशुराम शोभायात्रा अपना एक अलग स्थान रखती है और हम सब का दायित्व है कि भगवान परशुराम शोभायात्रा सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजित हो सके।

इस अवसर पर भारतीय ब्राह्मण समाज के संरक्षक पंडित अनिल शर्मा जी ने भगवान परशुराम शोभायात्रा के सफल आयोजन के लिए सबको शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर युवा भारतीय ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पंडित विनय शर्मा व चंद्रशेखर चौक समिति के अध्यक्ष पंडित बिट्टू शर्मा एवं पंडित शगुन शर्मा ने कहा कि आज वह समय आ गया है जब हम सबको एकत्रित होकर एक साथ अपने धर्म की रक्षा करनी होगी और आने वाली पीढ़ी को अपने धर्म के प्रति सजग करना होगा।

इस अवसर पर भारतीय ब्राह्मण समाज की महिला अध्यक्ष श्रीमती दीपक कौशिक एवं महामंत्री श्रीमती श्रद्धा हिंदू ने कहा कि भगवान श्री परशुराम शोभायात्रा में महिलाएं भी बढ़-चढ़कर सम्मिलित होगी और काफी संख्याओं में शोभायात्रा में महिलाओं की आने की तैयारी की जा रही है।

ब्रह्म सभा के अध्यक्ष पंडित अरविंद भारद्वाज जी ने कहा कि कई वर्षों से ब्राह्मण समाज की रुड़की नगर में अलग-अलग इकाइयां संयुक्त रूप से भगवान श्री परशुराम शोभा यात्रा निकाली जाती है।

इस अवसर पर आचार्य पंडित रमेश सेमवाल जी द्वारा कहा गया कि रुड़की का ब्राह्मण समाज हर वर्ष की बात थी इस वर्ष की भगवान परशुराम शोभायात्रा भव्य रूप से आयोजित करने जा रहा है संयोजक सौरव भूषण शर्मा जी का जो प्रयास रुड़की के ब्राह्मण समाज को एकत्रित करने में रहता है उसके लिए वह बधाई के पत्र।

इस अवसर पर पंडित देवेंद्र शर्मा, आचार्य रोहित शर्मा, आचार्य सचिन शर्मा, पंडित आदित्य शर्मा, पंडित सचिन, पंडित सुधांशु वत्स, पूर्व पार्षद पंडित राजकुमार दुखी, पंडित अमरीश शर्मा, एडवोकेट प्रमोद शर्मा, पंडित अनुज शर्मा, पंडित गौरव रतन, राजेश पालीवाल सतीश शर्मा डॉ संदीप शर्मा पंडित राहुल शर्मा मयंक शर्मा, विनय शर्मा,आदित्य शर्मा, सुजल कौशिक आदि समाज की गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

%d bloggers like this:
जन मुद्दे के लिए आवश्यकता है उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 9719430800,9557227369