Jan Mudde

No.1 news portal of India

पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने किया दो दिवसीय टेनिस बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप का शुभारंभ

आरिफ नियाज़ी

रुड़की। उत्तराखंड टेनिस बाॅल क्रिकेट ऐसोसिएशन के तत्वावधान में दो दिवसीय प्रदेशीय टेनिस बाॅल क्रिकेट अन्तर विद्यालयीय चैम्पियनशिप का नेहरू स्टेडियम में शुभारंभ हुआ। चैम्पियनशिप का शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद द्वारा किया गया।

इस मौके पर स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि उत्तराखंड सरकार भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए तमाम प्रयास कर रही है उन्होंने कहा की पढ़ाई के साथ साथ युवाओं को खेलों में भी अपना भविष्य बनाना चाहिए।उन्होंने कहा की उत्तराखंड टेनिस बाॅल क्रिकेट ऐसोसिएशन लगातार प्रदेश के क्रिकेट खेल प्रेमियों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

आगे भी एकेडमी इस तरह की प्रतियोगिताएं कराती रहेगी उनका यह कार्य बेहद सराहनीय है इसके लिए उत्तराखंड सरकार भी एकेडमी का सहयोग करेगी।स्वामी ने कहा की खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। हार जीत सभी खेलों में लगा रहता हैं। ऐसी प्रतियोगिताओं से युवाओं का हौसला भी बढ़ता है।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष किरन चौधरी, अशोक चौधरी, सुशील राठी, नवीन जैन, वीरेंद्र गुप्ता, डाक्टर नवनीत शर्मा, हेमा बिष्ट, चंद्र प्रकाश बाटा, अनूप राणा, विजय रावत, अंकित चौधरी, मनोज कुमार, जेपी शर्मा, अरशद अली आदि ने भी उत्तराखंड टेनिस बॉल एसोसिएशन का आभार जताते हुए क्रिकेट खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए उनका आभार जताया।

इस दौरान उत्तराखंड टेनिस बाॅल क्रिकेट ऐसोसिएशन के अध्यक्ष देशराज कर्णवाल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की एकेडमी लगातार क्रिकेट प्रतियोगिताओं को करा रही है ताकि क्रिकेट खिलाड़ी भी आगे बढ़ सकें देश के कोने कोने में उत्तराखंड के खिलाड़ी टेनिस बॉल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं अभी उन्हें और भी मेहनत करने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम का संचालन एकेडमी के महासचिव अमजद उस्मानी ने किया इस दौरान अमजद उस्मानी ने कहा की उत्तराखंड के टेनिस बॉल के खिलाड़ी उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी पहचान बना चुके हैं खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम भी रोशन किया है।

चैम्पियनशिप में प्रवेश के आठ जिलों की 22 बालक एवं बालिका टीमें प्रतिभाग कर रही है। जोकि 14 एवं 17 वर्ग में अपने मैच खेल रही हैं। खेले गये सीमित ओवरों के लीग मैचों में अंडर 14 बालक वर्ग में उत्तरकाशी ने हरीश चंद्र एकेडमी को 8 रन से पराजित किया। अंडर 17 बालक वर्ग में ऊधमसिंह नगर ने एन. जी.ए. ऋषिकेश को 15 रनों से पराजित किया। अंडर 14 के अन्य मैच में हरीश चन्द्र एकेडमी ने एनजीए को 5 रनों से पराजित किया। मनीष सैनी, विकास, उमेश कुमार, मनोज भंडारी, मेजर अंसारी, शहनूर ने निर्णायक के रूप में योगदान दिया।

%d bloggers like this:
जन मुद्दे के लिए आवश्यकता है उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 9719430800,9557227369