Jan Mudde

No.1 news portal of India

रुड़की कोर कॉलेज और आईआईटी के बीच करार होने से छात्र छात्राओं में भारी उत्साह

आरिफ नियाज़ी

रुड़की कोर कॉलेज लगातार उन्नति की ओर अग्रसर है  अब कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की और आई आई टी के बीच एक  एमओयू पर दस्तखत हुए हैं जिसके चलते कोर कॉलेज के छात्र छात्राओं को बड़ा लाभ मिलेगा। अब आईआईटी के फैकल्टी कोर कॉलेज में भी छात्रों की क्लास ले सकेंगे और कोर कॉलेज के छात्र भी आई आई टी में क्लास में भाग ले सकेंगे। गौरतलब है कि रुड़की आईआईटी ने शैक्षणिक पार्टनरशिप के लिए विभिन्न संस्थाओं से प्रस्ताव आमंत्रित किए थे जिनमें 5 संस्थाओं को यह स्थान मिला है जिसमें कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की भी शामिल है।

कोर कॉलेज की ओर से अध्यक्ष जे सी जैन ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आईआईटी के एमओयू से छात्रों का भविष्य उज्ज्वल होगा और उन्हें आसानी से नोकरी भी मिल सकेगी।इस एमओयू से दोनों संस्थाओं के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को शैक्षणिक कार्यकलापों में शोध एवं अन्य गतिविधियों में भी  सहायता प्रदान होगी।

 इस अवसर पर कोर कॉलेज के अध्यक्ष जेसी जैन ने कहा कि इस एमओयू के साइन होने से कॉलेज प्रबंधन और छात्रों में भारी उत्साह है कोर कॉलेज निरंतर बढ़ रहा है कॉलेज की उपलब्धियों के चलते ही उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी पहचान बना चुका है कॉलेज की मैनेजिंग डायरेक्टर श्रेयांस जैन एवं कॉलेज के एग्जेक्युटिव डायरेक्टर चारु जैन ने इसे ऐतिहासिक उपलब्धि बताते हुए कहा कि कॉलेज निरंतर नए आयाम छू रहा है। कोरोना काल मे भी कॉलेज ने मेडिकल छेत्र में बड़े पैमाने पर कार्य किया है चाहे मेडिकल का क्षेत्र हो या इंजीनियरिंग का क्षेत्र कॉलेज ने काफी तरक्की की है जिसका आज अपने आप में अलग ही मुकाम है।

%d bloggers like this:
जन मुद्दे के लिए आवश्यकता है उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 9719430800,9557227369